स्कूल लेक्चरर बनना चाहते हैं राजस्थान में चाहिए सरकारी नौकरी तो जल्दी से करें ऑनलाइन आवेदन 29 फरवरी है लास्ट तारीख 

स्कूल लेक्चरर बनना चाहते हैं राजस्थान में चाहिए सरकारी नौकरी तो जल्दी से करें ऑनलाइन आवेदन 29 फरवरी है लास्ट तारीख 

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्कूल लेक्चरर के लिए निकली है सरकारी नौकरी जो लोग लेक्चर बनना चाहते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है क्योंकि इस पोस्ट के लिए टोटल 52 सीटों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

राजस्थान के निवासी के लिए सुनहरा मौका है स्कूल लेक्चरर बनने का यहां पर आपको मोटी सैलरी भी दी जाएगी आपको बता दे कि इसकी ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआती तारीख 31 जनवरी 2024 है वहीं इसकी आखिरी तारीख ऑनलाइन आवेदन करने की 29 फरवरी 2024 रखी गई है.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किसी भी कैंडिडेट से ऑनलाइन आवेदन शुल्क लिया जा रहा है जो कैंडिडेट जनरल और ओबीसी कैंडिडेट है कौन से ₹400 का आवेदन शुल्क लिया जा रहा है और SC/ST कैंडिडेट से ₹400 का आवेदन शुल्क लिया जा रहा है. राजस्थान के बाहर के निवासी हैं तो आपसे ₹600 का आवेदन शुल्क लिया जाएगा.

उम्र सीमा की बात करें तो राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा स्कूल लेक्चरर के लिए मिनिमम उम्र सीमा 21 साल निर्धारित किया गया है और अधिकतर उम्र सीमा 40 साल निर्धारित किया गया है.

जो कैंडिडेट ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं उनके पास मास्टर डिग्री होनी आवश्यक है और साथ में B.Ed की डिग्री भी होना आवश्यक है वैसे कैंडिडेट ही इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट (https://rpsc.rajasthan.gov.in/news) से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक यहां पर दिया गया है.

Leave a Comment