WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

धमाकेदार ऑफर में iPhone 13: अब भी खरीदें ऐप्पल आईफोन कम कीमत में!

धमाकेदार ऑफर में iPhone 13: अब भी खरीदें ऐप्पल आईफोन कम कीमत में!

Apple ने हाल ही में iPhone 16 सीरीज (iPhone 16 Series) लॉन्च की, जिसके बाद आईफोन 13 की बिक्री बंद कर दी गई थी। लेकिन Flipkart Big Billion Days सेल के दौरान आईफोन 13 को अब तक की सबसे कम कीमत पर पेश किया गया। अब जबकि यह सेल समाप्त हो चुकी है, फिर भी फ्लिपकार्ट पर iPhone 13 अभी भी कम दाम में उपलब्ध है। 40,999 रुपये की कीमत पर लिस्टेड इस फोन की बैंक ऑफर्स के साथ कीमत 40,000 रुपये से भी कम हो सकती है। साथ ही, अगर आपके पास पुराना फोन है, तो आप एक्सचेंज ऑफर के जरिए और भी अधिक छूट पा सकते हैं।

लेकिन सवाल उठता है कि क्या 2021 में लॉन्च हुए और अब ऐप्पल द्वारा बंद कर दिए गए iPhone 13 को खरीदना फायदे का सौदा है? आइए जानते हैं विस्तार से…

iPhone 14 की तरह दमदार है iPhone 13

अगर आप 40,000 रुपये के बजट में एक आईफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो iPhone 13 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। iPhone 14 और iPhone 13 में ज्यादा फर्क नहीं है, और iPhone 14 की तुलना में iPhone 13 आपको 10,000 रुपये सस्ता पड़ सकता है। इसलिए अगर आप iPhone 14 में वो सभी फीचर्स चाहते हैं, जो iPhone 13 में पहले से मौजूद हैं, तो iPhone 13 आपके लिए एक स्मार्ट चॉइस होगी।

See also  भारत में Free Netflix ऑफर करने वाले सबसे सस्ते प्लान: Jio और Airtel नहीं, Vi का विकल्प चुनें

क्या iPhone 15 बेहतर विकल्प है?

अगर आप कुछ ज्यादा खर्च करने को तैयार हैं, तो iPhone 15 भी एक बड़ा अपग्रेड है। हालाँकि, इसके लिए आपको iPhone 13 की तुलना में लगभग 15,000 रुपये अधिक खर्च करने होंगे। iPhone 15 में नए फीचर्स और बेहतर परफॉर्मेंस है, लेकिन यदि आपका बजट कम है और आप शानदार डील चाहते हैं, तो iPhone 13 अभी भी एक शानदार विकल्प है।

iPhone 13
iPhone 13

Apple द्वारा iPhone 13 को बंद करने का क्या असर?

Apple ने आधिकारिक रूप से iPhone 13 को बंद कर दिया है, जिससे आप इसे अब सीधे ऐप्पल स्टोर से नहीं खरीद सकते। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इस फोन को खरीदने में कोई कमी आ गई है। iPhone 13 के साथ आपको Apple की सभी वारंटी सुविधाएँ और Apple Care+ का लाभ पहले की तरह ही मिलेगा। इसलिए, ऐप्पल द्वारा इस मॉडल को बंद करने के बावजूद, इसे खरीदने वालों के लिए कोई चिंता की बात नहीं है।

See also  Jio Diwali Dhamaka Offer: अब मिलेगा अनलिमिटेड डेटा, Netflix और ढेरों OTT सब्सक्रिप्शन, जानिए ऑफर की पूरी डिटेल्स

iPhone 13 कितने साल तक काम करेगा?

iPhone 13 को यदि सही तरीके से हैंडल किया जाए, तो यह कई सालों तक आपकी सेवा करेगा। Apple आमतौर पर अपने iPhones को 5 से 6 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट्स प्रदान करता है। iPhone 13 को भी अभी iOS 19, iOS 20 और iOS 21 के अपडेट मिलेंगे, जिससे इसकी परफॉर्मेंस सालों तक बनी रहेगी। हालांकि, हार्डवेयर की सीमाओं के कारण हो सकता है कि फोन में हर नया फीचर पूरी तरह से काम न करे, लेकिन फिर भी यह कम से कम 3 साल तक बेहतरीन काम करेगा।

See also  आज कल्याण (Kalyan Chart) चार्ट मटका में क्या रिजल्ट आया है किस नंबर के लोग बने करोड़पति जाने कल्याण मटका का परिणाम सबसे पहले और सबसे सटीक

iPhone 13 की बैटरी लाइफ

अगर आप बैटरी लाइफ को लेकर चिंतित हैं, तो iPhone 13 की बैटरी को रिप्लेस करवाकर आप इसे और कुछ सालों तक आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद भी यह फोन आपकी जरूरतों को बखूबी पूरा करेगा।

क्या iPhone 13 अभी भी अच्छा विकल्प है?

2024 में भी, अगर आप 40,000 रुपये से कम में एक भरोसेमंद स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो iPhone 13 एक बेहतरीन विकल्प है। हालांकि, अगर आप ऐप्पल के बड़े फैन नहीं हैं, तो इसी कीमत में आपको Android के कई अन्य पावरफुल और फीचर-पैक्ड विकल्प भी मिल सकते हैं, जो iPhone 13 से अधिक क्षमता वाले होंगे।

अंत में, iPhone 13 उन लोगों के लिए अभी भी एक शानदार डील है, जो ऐप्पल के प्रोडक्ट्स की प्रीमियम क्वालिटी और लंबे समय तक चलने वाली परफॉर्मेंस का अनुभव करना चाहते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment