WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बिहार में सरकारी नौकरी 2024: 15000 पदों पर वैकेंसी, क्लर्क से लेकर असिस्टेंट तक जल्द होगी भर्ती

बिहार में सरकारी नौकरी 2024: 15000 पदों पर वैकेंसी, क्लर्क से लेकर असिस्टेंट तक जल्द होगी भर्ती

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं? बिहार सरकार लाई है सुनहरा अवसर! अगर आप बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बिहार सरकार ने पंचायती राज विभाग में 15000 पदों पर भर्तियों की घोषणा की है। ये सभी भर्तियां जल्द ही होने वाली हैं, जिससे बिहार के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खुलेंगे।

15000 वैकेंसी: क्लर्क, पदाधिकारी और तकनीकी सहायक की भर्ती

बिहार सरकार ने हाल ही में पंचायती राज विभाग में 15000 से अधिक पदों पर भर्ती की घोषणा की है। बिहार के पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इस योजना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि इन भर्तियों में क्लर्क, पदाधिकारी और तकनीकी सहायक के पद शामिल होंगे।

See also  Motorola Smartphone खरीदने का आखिरी मौका इतना सस्ता अब नहीं मिलेगा, मिलती है 144Hz रिफ्रेश रेट, pOLED डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रेगन का प्रोसीजर और दमदार कैमरा 

कैसे होगी नियुक्ति?

इन पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के माध्यम से की जाएगी। सरकार का लक्ष्य है कि 2025 तक सभी पदों पर भर्ती पूरी कर ली जाए। इसके साथ ही राज्य कर्मचारी आयोग क्लर्क स्तर के पदों की भर्ती करेगा, जबकि तकनीकी सहायक पदों की भर्ती किसी विशेष एजेंसी द्वारा की जाएगी।

See also  आज का यह सिंगल नंबर होगा FIX, (SATTA KING GALI DISAWAR) सट्टा किंग गली से लेकर के दिसावर फरीदाबाद और गाजियाबाद तक लकी नंबर कराएगा चांदी

आने वाले समय में 3 लाख और वैकेंसी

सरकार ने घोषणा की है कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले 3 लाख सरकारी पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें शिक्षा, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग प्रमुख हैं।

  • शिक्षा विभाग में 1.5 लाख से अधिक पदों पर भर्ती होगी।
  • पुलिस विभाग में 1.22 लाख पदों पर नियुक्ति की जाएगी।
  • स्वास्थ्य विभाग में 45 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां होंगी।

अन्य विभागों में भी वैकेंसी की उम्मीद

इसके अलावा, बिहार सरकार ने बिजली, कृषि और अन्य विभागों में भी भर्तियां करने का ऐलान किया है। हालांकि, इन भर्तियों के लिए विस्तृत जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन जल्द ही सरकार इसके बारे में घोषणा कर सकती है।

See also  आयुष्मान भारत योजना के तहत ऐसे खुलेगा आपका हेल्थ अकाउंट: जानें पूरी प्रक्रिया और लाभ

निष्कर्ष: बिहार में रोजगार के सुनहरे अवसर

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह एक बड़ा अवसर है। 15000 से अधिक पदों पर नियुक्ति होने जा रही है, और आने वाले समय में 3 लाख पदों पर भर्तियां की जाएंगी। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए और समय रहते तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

सरकार के इस कदम से न केवल बेरोजगारी में कमी आएगी, बल्कि राज्य के विकास में भी तेजी आएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment