WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

टाटा की नई कार: सेफ्टी में बेजोड़, 5 स्टार रेटिंग के साथ लॉन्च के 3 महीने में छाई

टाटा की नई कार: सेफ्टी में बेजोड़, 5 स्टार रेटिंग के साथ लॉन्च के 3 महीने में छाई

टाटा मोटर्स हमेशा से अपनी कारों की सेफ्टी और परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। अब टाटा की नई कार Tata Curvv ने भी बाजार में तहलका मचा दिया है। यह कार न सिर्फ डिजाइन में शानदार है, बल्कि सेफ्टी में भी बेजोड़ साबित हुई है। लॉन्च के तीन महीने के अंदर ही इस कार को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल गई है, जिससे यह ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है।

Tata Curvv और Curvv EV की भारत NCAP सेफ्टी रेटिंग

टाटा मोटर्स की गाड़ियां सेफ्टी टेस्ट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। हाल ही में भारत एनकैप (Bharat NCAP) द्वारा टाटा की Nexon और Curvv का क्रैश टेस्ट किया गया, जिसमें दोनों गाड़ियों को शानदार 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली। खासकर Tata Curvv ICE और Tata Curvv EV मॉडल ने सेफ्टी के मामले में बेहतरीन स्कोर हासिल किए हैं।

See also  100W चार्जिंग वाला यह स्मार्टफोन बनी है मेटल बॉडी की, गिरने पर भी नहीं टूटेगी और प्राइस भी है बहुत कम 

Tata Curvv ICE की सेफ्टी रेटिंग और स्कोर

जब Tata Curvv ICE मॉडल का क्रैश टेस्ट भारत एनकैप द्वारा किया गया, तो इसे हाई स्पीड पर फ्रंट और साइड से हिट किया गया। इस टेस्ट के बाद एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (AOP) कैटिगरी में कर्व को 32 में से 29.50 पॉइंट मिले, जो सेफ्टी के लिहाज से शानदार है। वहीं, चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (COP) कैटिगरी में इस कार को 49 में से 43.66 पॉइंट मिले। इन पॉइंट्स के आधार पर कर्व को एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी दोनों में 5 स्टार रेटिंग दी गई।

Tata Curvv EV की सेफ्टी रेटिंग और स्कोर

Tata Curvv EV भारतीय बाजार में सबसे खूबसूरत और लंबी बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे है। जब इसे भारत एनकैप द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया, तो एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (AOP) कैटिगरी में इस कार को 32 में से 30.81 पॉइंट मिले। वहीं, चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (COP) कैटिगरी में कर्व ईवी को 49 में से 44.83 पॉइंट प्राप्त हुए। इस तरह, Tata Curvv EV ने भी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की।

See also  Oppo K12 Plus लॉन्च होते हैं लड़कियां हो गई इसकी दीवानी, दमदार कैमरा के साथ पावरफुल बैटरी भी मिलेगी

Tata Curvv के सेफ्टी फीचर्स

टाटा कर्व और कर्व ईवी दोनों ही मॉडल्स में सेफ्टी फीचर्स की लंबी लिस्ट है, जो इसे एक सुरक्षित कार बनाती है। इनमें स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग्स, सभी सीटों पर 3 पॉइंट सीटबेल्ट, और सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं। इसके अलावा, गाड़ी में एबीएस (EBD के साथ), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, और लेवल 2 ADAS जैसे फीचर्स मिलते हैं। ADAS के तहत आपको अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी उन्नत सुविधाएं मिलती हैं, जो सेफ्टी को एक नए स्तर पर ले जाती हैं।

See also  Google Pixel 9 Pro 5G: शानदार फीचर्स और गजब डिस्काउंट, Flipkart की Big Shopping Utsav सेल का सुनहरा मौका

Tata Curvv और Curvv EV की कीमतें

अब बात करते हैं टाटा कर्व की कीमत की। टाटा कर्व का पेट्रोल वेरिएंट 10 लाख रुपये से शुरू होकर 19 लाख रुपये तक की एक्स शोरूम प्राइस में उपलब्ध है। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमतें 11.50 लाख रुपये से लेकर 19 लाख रुपये तक जाती हैं। अगर आप Tata Curvv EV लेना चाहते हैं, तो इसकी कीमत 17.49 लाख रुपये से शुरू होती है और 21.99 लाख रुपये तक जाती है।

निष्कर्ष

टाटा कर्व और कर्व ईवी दोनों ही मॉडल्स न केवल डिजाइन और परफॉरमेंस के मामले में बेहतरीन हैं, बल्कि सेफ्टी के मामले में भी इनका कोई जवाब नहीं है। 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ, ये गाड़ियां आपके और आपके परिवार के लिए पूरी तरह सुरक्षित विकल्प हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment